Tuesday, July 5, 2016

Precious Urine: Scientists found Gold in Urine of Cow



🚩#अनमोल #गौमूत्र: #वैज्ञानिकों को गौमूत्र में मिला सोना 
💥#जूनागढ़ #एग्रीकल्चर #यूनिवर्सिटी के #वैज्ञानिकों को करीब चार साल की #रिसर्च में फूड टेस्टिंग के। दौरान करीब 400 गिर गायों के टॉयलेट पर रिसर्च पर #गायों के #यूरिन में #गोल्ड मिला है।
💥इन सभी गायों के पेशाब में 3 मिलीग्राम से लेकर 10 मिली ग्राम तक सोना पाया गया। गाय के टॉयलेट में ऑयनिक सोना पाया गया जोकि पानी में घुलनशील है। ये रिसर्च जूनागढ़ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बॉयोटेक्रोलॉजी विभाग के हैड #डॉ. बी ए गोलकिया की लीडरशिप में की गई। इन्होंने #गैस #क्रोमेटोग्राफी मास #स्पेक्ट्रोमेट्री तकनीक की मदद से यूरिन सैंपल्स की जांच की।

💥डॉ. गोलकिया ने बताया कि अभी तक गाय के पेशाब में #सोना होने की बात हमने सिर्फ प्राचीन शास्त्रों में ही पढ़ी थी। इसका अभी तक कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं था। इस बात को सिद्ध करने के लिए हमने करीब 400 गायों के यूरिन की जांच की। इनके यूरिन में हमें सोने के कण मिले। डॉ. गोलकिया ने बताया कि गाय के टॉयलेट में से इस सोने को कैमिकल प्रकिया के जरिए निकाला जा सकता है। इस सोने को लिक्विड से सॉलिड में भी बदला जा सकता है। रिसर्च करने वाले वैज्ञानिकों ने गाय के अलावा ऊंट, भैंस, भेड़ और बकरी के यूरिन की भी जांच की। मगर इन सभी के यूरिन में किसी तरह का #एंटीबॉयोटिक नहीं पाया गया।
💥वैज्ञानिकों ने गिर की गाय के यूरिन में करीब 5100 पदार्थ मिले। इनमें से करीब 388 पदार्थ खासतौर से मेडिसिनल वैल्यू रखते हैं। ये #पदार्थ कई तरह की बड़ी #बीमारियों के इलाज में काम आ सकते हैं।
💥गिर की गाय पर हुए इस रिसर्च के बाद अब यही टीम भारत भर की 39 #स्वदेशी गायों पर अपनी जांच करेगे। गोलकिया ने बताया कि गौ मूत्र प्राचीन काल से ही अनमोल था। इस रिसर्च के बाद वो और भी खास हो गया है।
💥#भारत #देश की विडंबना है कि हमारे #शास्त्रों में #ऋषि मुनियों द्वारा लिखी गई जब हमारे संत बताते है तब हम नही मानते है पर वही बात आज के वैज्ञानिक बोलते है तो आँख बंद करके मानते है ।
💥ऐसे तो अनेक बाते है जो हमारे संत बताते है पर उनकी और कोई ध्यान नही देता है । आज भी हमारे शास्त्रों में अनमोल #कुंजियाँ हैं पर हमारा दुर्भाग्य है कि आज के चका-चौंध के युग में हम उसका लाभ नही उठा रहे है और #पाश्चात #संस्कृति के पीछे भाग रहे है । #जागो हिन्दुस्तानियो अपनी दिव्य संस्कृति को अपनाओ और पाश्चात संस्कृति को अलविदा दे दो ।
🙏🏻जय हिन्द!!!
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Post a Comment